MAHARAJ JI

“Shree Shyam Sundar Goswami ji”(Shyam Ji)
Shyam Ji serving “Shri Radha Nam Prachar” And “Shri Madhva Sampraday Prachar” over the world.

The Official Global Public Page of SHREE SHYAM SUNDAR GOSWAMI JI(SHYAM JI), whose Ashram is in Barsana Dham village of India.
Shri Madhva Sampraday Pracharak
Descendants of ” Shri Narayan Das Goswami”

श्री श्याम सुंदर गोस्वामी जी का जन्म ब्रजाचार्य श्रील नारायण भट्ट गोस्वामी जी के शिष्य श्री नारायण दास गोस्वामी जी के वंश में ब्राह्मण कुल में ५ अप्रैल १९९७ को हुआ. श्रील नारायण भट्ट गोस्वामी जी द्वारा श्री धाम बरसाना में श्री जी दिव्य विग्रह का प्राकट्य सम्वत १६२६ में आषाड शुक्ल द्वितीया को श्री ब्रह्मांचल पर्वत पर हुआ और आज उनके शिष्य श्री नारायण दास गोस्वामी जी के वंशज बरसाना मन्दिर में श्री जी के पुजारी हैं.

श्याम जी को शुरू से ही संतो का संग मिला एवं उनके दादा जी श्री रामभरोसे गोस्वामी जो श्री राधा रानी मन्दिर बरसाना के मुखिया जी हैं उनकी पूर्ण कृपा श्याम जी पर रही है और आज उन्ही के आशीर्वाद से श्री जी के चरण सेवक है और श्री राधा नाम प्रचार में अग्रसर हैं.
श्याम जी श्री माध्व सम्प्रदाय के अनुयायी है जिसके प्रवर्तक श्री माधवाचार्य जी है और इस सम्प्रदाय के तिलक का विवरण इस प्रकार है
गोपीचन्दन द्वारा श्री ठाकुर जी के चरणों में साष्टांग प्रणाम और हस्त उनके चरणों की तरफ माथे पर तिलक किया जाता है और तिलक के मध्य लाल रंग की वृत्तीय बिंदी धारण की जाती है जो श्री जी का प्रतीक है एवं होम हवन करने वाले बिंदी के ऊपर हवन की वभूति से एक रेखा खीचते हैं.

 

Shree Ji Barsana Mandal Trust (SJBMT)

counter